अगर आप बाइकिंग के शौकीन हैं तो भारत की इन रोड ट्रिप्स को कभी न करें मिस

Top Bike Riding Places In India In Hindi, भारत मे कई लोग ऐसे होंते हैं जो कार चलाने से ज्यादा बाइक से यात्रा पसंद करते हैं। अगर आप भी उन बाइक राइडिंग मे से तो बाइकिंग पसंद करते हैं भारत में कई ऐसे रस्ते हैं जिन पर आप बाइकिंग का मजा ले सकते हैं और रस्तों में पड़ने वाले खूबसूरत और आकर्षक प्राकृतिक दृश्यों का मजा भी ले सकते हैं। अगर आप भी बाइकिंग का आनंद लेना चाहते हैं और किसी ट्रिप के बारे में प्लान कर रहें हैं तो इस लेख को जरुर पढ़ें, यहां हम आपको भारत के कुछ ऐसे बाइकिंग ट्रिप्स के बारे में बताने जा रहें हैं जिन्हें आपको कभी मिस नहीं करना चाहिए। इन रोड ट्रिप्स पर आप या तो अकेले जा सकते हैं या फिर अपने दोस्तों के साथ बाइकिंग का मजा ले सकते हैं।

Top Best Bike Riding Places In India In Hindi,

भारत में बाइक ट्रिप की अच्छी जगह भलुकपोंग से तवांग

भारत मे भलुकपोंग से तवांग के लिए बाइकिंग करना आपको भारत के उत्तर-पूर्व में स्थित राज्यों के खूबसूरत स्थलों से लेकर जाता है। अगर आप भारत में किसी अच्छी बाइक ट्रिप का मजा लेना चाहते हैं तो आपको भारत के अरुणाचल प्रदेश राज्य में स्थित भलुकपोंग से तवांग के बीच बाइकिंग के लिए जाना चाहिए। क्योकि भलुकपोंग से तवांग रोड ट्रिप के रास्तों में प्रकृति के खूबसूरत दृश्यो, वनस्पतियों और पेड़-पौधे को देख सकते हैं।

और पढ़े: दिल्ली से 100 किलोमीटर के दायरे में घूमने लायक

Top Best Bike Riding Places In India

भारत मे मोटर बाइक से घूमने की मस्त जगह बेंगलुरू से कन्नूर

अगर आप सच में बाइकिंग लवर हैं और बेंगलुरु के पास रहते हैं तो आपको बेंगलुरू से कन्नूर रोड ट्रिप पर जरुर जाना चाहिए। बेंगलुरू के शहरी इलाके से प्राकृतिक के गोद में बसे केरल के कन्नूर का सफर अपना आपको एक यादगार अनुभव रहेगा । बेंगलुरू से कन्नूर जाने वाला रास्ता बहुत ही शानदार है, क्योंकि यहां रास्ते में आपको कई खूबसूरत झीलें ऊपर नीचे खाई ओर पशु पक्षी  झरने देखनो को मिलते हे । इसके अलावा इस रोड ट्रिप के दौरान आप रास्तों पर पड़ने वाले रेस्तरां में मिलने वाले कई तरह के स्वादिष्ट भोजन का स्वाद भी चख सकते हैं।

Best Bike Riding Places In India

भारत में बेस्ट बाइक राइड रूट के लिए दिल्ली से लेह

भारत की राजधानी दिल्ली से लेह तक बाइकिंग करना भारत के सबसे पोपुलर ट्रिप्स में से एक है लेकिन इस ट्रिप्स के दौरान रस्ते में आने वाले चेलेंज दुनिया अच्छे से अच्छे बाइकर्स को भी हैरान कर देंते हैं। आपको बता दें कि दिल्ली से लेह का रोड मार्ग बेहद खतरनाक है छोटी गलिया ट्रेफिक मे खड़ा रहना। भले ही यह ट्रिप्स खतरनाक रास्तों से भरी हुई है लेकिन यह काफी रोमांचक भी है। दिल्ली से लेह के बीच बाइक से यात्रा करने में लगभग 15 दिन लगते हैं, यह ट्रिप बाइकर्स को एक शानदार अनुभव देती है। इस रस्ते में बाइकिंग  करना और आसपास के खूबसूरत प्राकृतिक दृश्यों को देखना हर किसी का मन मोह लेता है

Post a Comment

0 Comments